शासन के प्रति समर्पित अनोखा इंटरब्यू,। खराब डीपी बदलने विधुत विभाग सक्रिय है,जनता समय पर बिल जमा करे,सहायक प्रबंधक राजीव रंजन तिवारी।
पॉइंट इनपुट में :- दीपावली के बाद ,बिजली उपभोक्ता से बिशेष अपील,जागरूक होकर बिजली बिल समय पर अदा करे, बिजली विभाग सदैव आपका आभारी रहेगा, ।।
बॉक्स बिशेष इनपुट में :- उपभोक्ताओं को ज्ञात करा दे कि, विधुत ट्रांसफार्मर खराब होने पर,बकाया राशि की 10% जमा राशि की दिक्कत से बचे आज पैसा है कल,नहीं,अब आगे से अंधेरे से बचना है तो,बने जागरूक नागरिक ओर करे समय पर बिजली बिल अदा,।
(मोबाइल नम्बर :- 7024627272) हर ख़बर ऐसी की आम जन पड़ने को हो जाय मजबूर,।।
मोहम्माद फ़रहान काजी रन्नौद - शिवपुरी /- जिले के कोलारस विधानसभा के अंतर्गत आने वाला नगर रन्नौद के विधुत वितरण केंद्र पर पदस्थ सहायक प्रबंधक राजीव रंजन तिवारी ने एक अजीबो गरीब अपील की है................. हालांकि उक्त अपील से सरकार के नुमाइंदों व अन्य उपभोक्ताओं को यह अपील रास नहीं आएगी,तो आइये आपको राजीव रंजन तिवारी से मीडिया प्रमुख फ़रहान काजी की बात एवं जन हित का इंटरब्यू आम जन से शेयर करते हुए बताते है कि.............विधुत विभाग बिजली उपभोक्ताओं को समय समय पर लाइट की विवस्ता सुचारू रूप से निरंतर जारी रखे है,लेकिन आम जन है कि समय पर बिल अदा करने की ठानता नहीं है...........जिससे धीरे धीरे विधुत ट्रांसफार्मर पर बकाया राशि बढ़ जाती है राशि बढ़ते बढ़ते बिल लाखो में पहुच जाता है जिससे विधुत सेवा में लगे कर्मचारियों की वेतन तक अटक जाती है.............,शासन के उच्च लेवल के अधिकारियों से जब 100% राशि जमा करने का लोड होता है तब विधुत कर्मचारियों में हड़कंप मच जाता है,जैसे तैसे हर क्षेत्र के सहायक प्रबंधक व कर्मचारियों के सहयोग से वसूली कर शासन को बिजली आपूर्ति हेतु राशि जमा करा दी जाती है,।।
जानकारी के अनुसार, सहायक प्रबंधक तिवारी ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि,लोग बिजली यूज तो बड़े शोक से करते है तो समय पर बिल भी अदा करना चाहिए,जिससे विधुत सेवा से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उसे बिना पड़ताल करे समय पर ठीक किया जा सके,,,,,,,,,,,उसके लिए हर बिजली उपभोक्ताओं को जागरूक होकर बिजली विभाग की मदद करना होगी,इंटरव्यू में यह भी बताया गया कि,रन्नौद विधुत वितरण केंद्र से जुड़े तमाम क्षेत्रो में आये दिन ओवर लोड के कारण विधुत ट्रांसफार्मर फुक जाते है................जनता व जनता के जनप्रतिनिधियों द्वारा विधुत विभाग के जिम्मेदारों से ट्रांसफार्मर बदले जाने की अपील करते है,............
बॉक्स :- परन्तु उक्त ट्रांसफार्मर को एक दो दिन से लेकर हप्ते दो हप्ते तक नहीं बदला जाता है जिसके चलते बिजली उपभोक्ताओं को अंधेरे में रहना पड़ता है,................कही मासूम बच्चे लाइट न मिलने से परेशान रहते तो कही छात्र छात्रा को लाइट न मिलने से पढ़ाई में परेशान होना पड़ता है तो इस समस्या का साधारण सा समाधान है वह यह कि लोग समय पर बिल जमा करे,............जब बिजली बिल समय पर अदा होगा तो तब समस्या आने पर बिना देरी करे जनता की समस्या को चंद घण्टो में खत्म किया जा सकेगा , अब यह सब बिजली उपभोक्ताओं के हाथ मे है, नियम के तहत 10 %राशि जमा किये बगैर ट्रांसफार्मर बदलना बेहद कष्ट दायक है तो आइए हम संकल्प ले ओर समय पर बिल जमा हो,।।
बॉक्स :- अंत के इंटरब्यू में बता दे कि, विधुत वितरण केंद्र रन्नौद के सहायक प्रबंधक तिवारी यह भी बोले कि अब से हम अपने कर्मचारियों को सख्त दिशा निर्देश देंगे कि घर घर जाकर उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए जागरूक करेंगे,ओर समय पर बिल हर घर पहुचाये, अथवा हिदायत देते हुए निर्देश दे कि आप बिल जमा करें हम आपको समय पर बिजली आपूर्ति पूरी देंगे, साथ ही जब डीपी फुक जाएगी समय पर बदली जायगी निःशुल्क वह तब ही सम्भब है जब आप बिल जमा करोगे,बकाया राशि बढ़ेगी आपको अंधरे में रहना पड़ेगा, जिम्मेदार नागरिक बने ओर विजली विभाग की मदद करे अब गोर करने वाली बात यह होगी कि, बिजली उपभोक्ताओं में बिल जमा करने एवं बिजली विभाग की अपील कहा तक दिलो दिमाग मे उतरेगी,।।।।
बॉक्स बिशेष:- पाठको को एक बात ज्ञात करा दे कि,रन्नौद विधुत वितरण केंद्र की ओर से जनता संवाद ग्रुप बनाया गया है, जिसके चलते बिजली अधिकारी व क्षेत्र की जनता एवं जनप्रतिनिधियों को भी डोर टू डोर निगरानी के लिए जोड़ा गया है ,उक्त ग्रुप का संचालन वर्तमान सहायक प्रबंधक रन्नौद राजीव रंजन तिवारी द्वारा किया जा रहा है , विधुत सेवा से जुड़ी समस्या शिकायत का निराकरण भी वही ग्रुप में किया जाता है, जिसकी क्षेत्र भर में काफी चर्चा है, जनता से बिजली विभाग का डोर टू डोर जुड़ना सुखद पहलू है,।।
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